Political Alert मुख्यमंत्री ने बिसाहुलाल सिंह को हेलीकॉप्टर भेजकर बुलवाया!

बिसाहुलाल सिंह

भोपाल: राजनीति में कौन कितना महत्वपूर्ण है, इसे उसके काम से ज्यादा इस बात से आंका जाता है कि उसकी हैसियत को कब, कहाँ और कितना महसूस किया गया। आज मध्यप्रदेश सरकार के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहुलाल सिंह को मंत्रियों की बैठक के लिए मुख्यमंत्री ने खास तौर पर हेलीकॉप्टर भेजकर जिस तरह बुलाया, उसे गंभीरता से समझा जा रहा है। जबकि, उनके पास इतने महत्वपूर्ण विभाग नहीं हैं, कि उनके न आने से बैठक में अड़चन आती या कोई बड़ा फैसला रुक जाता। राजधानी के हलकों में इस बिसाहुलाल सिंह को मिली इस तवज्जो पर कई तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं।
प्रदेश के सियासी गलियारों में यह चर्चा जोरों पर चल रही है कि ऐसा क्या कारण था कि बिसाहुलाल सिंह को खास तौर पर अनूपपुर से हेलीकॉप्टर भेजकर बुलवाया गया। यदि इस बैठक में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग से संबंधित कोई बड़ा फैसला होता है, तो समझा जा सकता है कि उनको हवा में उड़ाकर लाए जाने का कारण क्या था। पर, यदि ऐसा नहीं हुआ, तो राजनीतिक कयासों को विराम लगना मुश्किल है।
याद दिला दें कि बिसाहुलाल सिंह उन नेताओं में से हैं, जो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए थे। उन्हें सिंधिया समर्थकों में तो शामिल नहीं किया जा सकता, पर उन्होंने भी 18 समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़कर कमलनाथ सरकार गिराई थी। अब वे भाजपा की शिवराज सिंह के लिए क्या महत्वपूर्ण हो गए कि उन्हें बैठक के लिए हवाई मार्ग से लाया गया!