JEE (M) में पास कराने का झांसा देने वाली प्राइवेट संस्था के खिलाफ CBI ने FIR दर्ज की

CBI

नई दिल्ली: CBI ने एक ऐसी प्राइवेट संस्था के खिलाफ FIR दर्ज की है जो इस वर्ष जारी JEE (M) परीक्षा में विद्यार्थियों से बड़ी राशि लेकर एडमिशन कराने का दावा कर रही थी।

अबकी बार पूजा पंडाल में मां दुर्गा की प्रतिमा के साथ सजेंगी Mamta की ‘मूर्ति’,BJP ने कहा- यह Hindus का अपमान है

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस संस्थान एफिनिटी एजुकेशन और उसके कर्मियों पर ZEE (M) के संचालन में कई अनियमितताएं करने का आरोप है।
CBI द्वारा इन अनियमितताओं की जांच के लिए देश के विभिन्न केंद्रों पर तहकीकात की। इस संबंध में कई लोगों से पूछताछ अभी भी जारी है और सीबीआई इस मामले में अलग-अलग स्थानों पर कई लोगों को गिरफ्तार कर सकती है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार देश के प्रतिष्ठित और बड़े राष्ट्रीय तकनीकी शिक्षा संस्थानों में प्रवेश का आश्वासन देकर इस संस्थान द्वारा प्रवेश चाहने वाले छात्र-छात्राओं से बड़ी राशि प्राप्त की जा रही थी। संस्थान के सोनीपत हरियाणा स्थित कार्यालय में परीक्षा से जुड़े प्रश्न पत्र को Online हल करने का कार्य Manipulate करके गुप्त तरीके से बताया जा रहा था।

Kashmiri Leader Syed Ali Geelani की मौत पर इमरान खान ( Imran Khan) का रंडुए जैसा विलाप !

संस्थान द्वारा अनाधिकृत रूप से जाल बिछाकर JEE (M) प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र हल करने के अपने तरीके से प्रयास किए जा रहे थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार संस्थान पर आरोप है कि इस षड्यंत्र में विद्यार्थियों से उनकी दसवीं और बारहवीं की मार्कशीट, यूज़र id और पासवर्ड और पोस्ट डेटेड चैक Security के नाम पर जमा किए जा रहे थे। माना जा रहा है कि एडमिशन को लेकर विद्यार्थियों से बड़ी राशि कलेक्ट की गई हैं। यह गोरख धंधा अभी तक देश के कई शहरों में फल फूल रहा था।
CBI जांच के बाद एक बड़े रैकेट का पता चला है। इस मामले में CBI द्वारा विस्तार से जांच की जा रही है।