पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर House arrest, गोरखपुर जाते समय पुलिस ने रेल विहार कॉलोनी में रोका

IPS amitabh thakur

Lucknow: जबरन रिटायर्ड किए गए पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर को शनिवार सुबह गोमतीनगर पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया। अमिताभ ठाकुर चुनाव के लिए जनसंपर्क करने गोरखपुर जा रहे थे। एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव का कहना है कि दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने वाली रेप पीड़िता और उसके साथी ने अमिताभ ठाकुर पर गंभीर आरोप लगाए थे। कहा था कि वह रेप के आरोपी बसपा सांसद अतुल राय की मदद कर रहे हैं। रेप पीड़िता और आरोपी बसपा सांसद अतुल राय भी गोरखपुर के नजदीक के ही रहने वाले हैं, इस वजह से अमिताभ ठाकुर को गोरखपुर जाने से रोका गया है उन्हे गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Also read:Teekamgarh MP News: बच्चों की जान के साथ खिलवाड़, चढाई Expiry Date की बोतलें

दरअसल पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने कुछ दिनों पहले एलान किया था कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए शनिवार को चुनावी जनसंपर्क के लिए गोरखपुर जाने की जानकारी दी थी। शनिवार सुबह अमिताभ ठाकुर अपने घर से निकलकर पास की रेल विहार कॉलोनी में अपने एक मित्र के घर गए थे। तभी वहां पुलिस टीम लेकर पहुंचीं एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव ने अमिताभ ठाकुर को वहीं रोक लिया। उनसे कहा कि आप गोरखपुर न जाएं।
रेल विहार कॉलोनी के उक्त मकान के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई। जहां से कुछ देर बाद अमिताभ ठाकुर को उनके घर भेज दिया गया। उनके घर के बाहर और आसपास पुलिस तैनात है।
एसीपी श्वेता श्रीवास्तव का कहना है कि अमिताभ ठाकुर को गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्हें सिर्फ गोरखपुर जाने से रोका गया है।