MP Weather update: 6 जिलों में अति भारी वर्षा का रेड अलर्ट और कई जिलों में भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी

भोपाल: मध्य प्रदेश में अगले 24 घंटों में छह जिलो में भारी से अति भारी वर्षा की संभावना है। यह जिले है: राजगढ़, शाजापुर, आगर, मंदसोर, गुना और अशोकनगर।

इसके साथ ही प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है जहां भारी  वर्षा के आसार है। इनमें चंबल संभाग के सभी जिले शामिल है।

हम यहां मौसम विभाग द्वारा हम यहां मौसम केंद्र भोपाल द्वारा जारी चार्ट दे रहे हैं:

WhatsApp%20Image%202021 08 05%20at%208.57.48%20PM

मीडिया वाला के गुना प्रतिनिधि मनोहर  प्रजापति के अनुसार गुना में रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के पूर्व अनुमान अनुसार जिले में 5  से 6  इंच से ज्यादा बारिश हो सकती है।
गुना जिले के पास से निकलने वाली पार्वती नदी भी अभी उफान पर है लेकिन नदी के नजदीक वाले इलाके खतरे से अभी बाहर है ।  बारिश लगातार चालू है। बारिश के लगातार चालू रहने से कभी भी नदी खतरा बन सकती है ।

गुना और आसपास के पांच जिले अशोकनगर, राजगढ़, शाजापुर, आगर, मंदसौर में  अगले 24 घंटे में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

पहले से ही गुना जिले में भारी बारिश चल रही और सारे नदी नाले उफान पर व तालाब व डैम ओवर फ्लो हो चुके है।  नदियों के किनारे बसे गांव को अलर्ट रहने के लिए प्रशासन ने सूचना भी करवा दी।

गुना जिला पानी से तरबतर हैं। RB